Politics

भाजपा नेता विकास सिंह ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में जमशेदपुर 49 पश्चिम विधानसभा के लिए किया नामांकन , मेरी लड़ाई सिर्फ और सिर्फ बन्ना गुप्ता से — विकास सिंह

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड:जमशेदपुर में 25 वर्षों से भारतीय जनता पार्टी की राजनीति में सक्रिय रहे भाजपा के नेता विकास सिंह ने निर्दलीय नामांकन दाखिल कर जमशेदपुर की राजनीत में एक नया भूचाला ला दिया है । मानगो के डिमना चौक से बाबा तिलका मांझी की प्रतिमा में पुष्पअर्पित कर हजारों की संख्या लोगों ने जुलूस की शक्ल में साकची के आम बगान मैदान कुच किया। कदमा, सोनारी, बिस्टुपुर और साकची के समर्थक सीधे आम बगान मैदान पहुंचे थे ।

मानगो गोल चक्कर में स्थित अमर शहीद खुदीराम बोस की प्रतिमा में माल्यार्पण कर भाजपा नेता विकास सिंह मानगो पुल के पास स्थित जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा में माल्यार्पण कर सीधे आम बागान पहुंचे आम बागान मैदान में स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस जी की प्रतिमा में माल्यार्पण कर उपस्थित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि असली भाजपाई वें हैं उन्होंने 25 वर्षों से लगातार भारतीय जनता पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए कार्य किया है कभी भी अपने निजी स्वार्थ और कुर्सी के लिए पार्टी के प्रधानमंत्री को डिटर्जेंट और गृह मंत्री को लॉन्ड्री नहीं कहा है ।

विकास सिंह ने कहा कि उनकी लड़ाई सीधे-सीधे वर्तमान विधायक बन्ना गुप्ता से है विकास सिंह ने कहा 2019 में बन्ना गुप्ता विधायक बन के मंत्री बन गए और उन्होंने अनगिनत अनैतिक कार्य किया कॉविड-19 के कार्यकाल के आपदा को अवसर बनाते हुए ऑक्सीजन और वेंटीलेटर की पैसे से बहरागोंडा में 170 एकड़ में आलीशान फार्म हाउस बनाया हैं मानगो में फुटपाथ की दुकानदारों को अपने निजी स्वार्थ के लिए सड़क पर ला दिया। परिवारवाद को बढ़ावा देते हुए विधायक बन्ना गुप्ता ने भाई ,

भतीजा पत्नी और बेटे को जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा का मिनी मंत्री बनाने का कार्य किया मंत्री ने महिला के साथ खुलेआम अश्लीलता फैलाई और मामला जब प्रकाश में आया तो उसे दबाने के लिए एफ एस एल जांच के लिए रांची भेज कहलवा दिया की राज्य सरकार की मशीन खराब है । कदमा में टाटा स्टील की जमीन में बने आम लोगों के रास्ता को अवरोध कर उसमें अपना निशाना मकान बना लिया नील सरोवर तालाब की घेराबंदी करके भाई को करोड रुपए का जमीन अलॉट करवा दिया है ।

विकास सिंह ने कहा बन्ना गुप्ता लोकतंत्र की हत्या करके राजा जैसा बर्ताव अपने मतदाता से करते हैं। विकास सिंह लगातार पांच वर्षों से स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के खिलाफ हमलावर हुए उनके कई गलत कार्यों को आम जनता के सामने लाया जिसके कारण में कई बार खामियाजा भी भुगतना पड़ा । दर्जनों मुकदमा भाजपा नेता विकास सिंह को पर प्रशासन ने बन्ना गुप्ता के दबाव पर किया । विकास सिंह ने कहा कि लोगों के मूलभूत सुविधा पानी बिजली के दिशा में उन्होंने कोई भी कार्य नहीं किया जो लोग जय श्री राम का नारा लगाकर हिंदूवादी काम करते हैं उन्हें जेल में डालवाने का काम बन्ना गुप्ता ने करवाया है ।

विकास सिंह ने कहा कि पूरे 5 वर्षों तक कोई ऐसा दिन नहीं जिस दिन स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के गुर्गे उन्हें मां बहन की भद्दी भद्दी गलियां नहीं दिया हो विकास सिंह ने कहा की सरयु राय का कहना है कि उनके पास नाम है उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री रघुवर दास को चुनाव हराया है और बन्ना गुप्ता का कहना है कि उनके पास दम है उन्होंने कोविड 19 में अनगिनत दौलत कमाई है । विकास सिंह का कहना है कि वह नाम और दाम में नहीं बल्कि अपने काम की बाल में चुनाव लड़ रहे हैं उनका चुनाव जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा की जनता के साथ-साथ बाबा बैधनाथ लड़ रहे हैं क्योंकि उन्होंने अपने जीवन के 25 साल लोगों की सेवा में निछावर किया है । विकास सिंह ने कहा कि लोग अफवाह फैला रहे हैं कि विकास सिंह नामांकन वापस ले लेगा लेकिन ऐसी कोई बात नहीं है विकास सिंह ने कहा कि चुनाव हारे अथवा जीते जनता से लगातार बने रहेंगे क्योंकि उनकी जन्म भूमि,कर्म भूमि ,धर्म भूमि ,और मरण भूमि जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा है । विकास सिंह के द्वारा आयोजित निशुल्क कांवर यात्रा में शामिल लोग हजारों की संख्या में नामांकन जुलूस में शामिल होकर अपना आशीर्वाद दिया ।

Related Posts