Crime

धर्मांतरण को लेकर हुआ हंगामा

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड :कोडरमा जिले में धर्मांतरण की बात पर जमकर बवाल हुआ।यह मामला है कोडरमा जिले तिलैया थाना क्षेत्र के करमा स्थित जेम्स पब्लिक स्कूल की है। यहां पर शनिवार को प्रार्थना सभा के आयोजन किया गया था। इस पर स्थानीय ग्रामीणों ने जोरदार हंगामा शुरु कर दिया। ग्रामीणों का आरोप था कि प्रार्थना सभा के बहाने भोले-भाले लोगों का धर्मांतरण कराया जा रहा है। जानकीरी के अनुसार स्कूल परिसर में तकरीबन सुबह 400 से 500 महिला, पुरुष प्रार्थना सभा के लिए जुटे थे। धर्मांतरण की बात पर ग्रामीणों के विरोध के बाद अधिकतर लोग वहां से फरार हो गए।

इस घटना की खबर मिलते ही पुलिस बल के साथ स्कूल परिसर में पहुंच गई है।इस मामले में पुलिस ने पूछताछ के लिए स्कूल के प्राचार्य समेत चार लोगों को हिरासत में लिया है। इस मामले पर ग्रामीणों ने भी पुलिस को आवेदन देकर इनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।
जानकारी के अनुसार कुछ माह पहले भी यहां प्रार्थना सभा को लेकर स्थानीय ग्रामीणों ने विरोध जताया था। ग्रामीणों का कहना है कि यहां स्कूल शिक्षा लेने की जगह होती है जबकि कुछ लोग इसकी आड़ में लोगों का धर्म परिवर्तन करने का घिनौना काम कर रहे हैं।

Related Posts