Regional

दलमा बूढ़ा बाबा शिव मंदिर में पहला सोमवारी को भक्तों की उमड़ी भीड़, श्रद्धालुओं ने मांगे खुशहाली का वरदान

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड : पूर्वी सिंहभूम जिला स्थित दलमा के चोटी पर स्थित बूढ़ा बाबा शिव मंदिर में सावन माह के पहली सोमवारी को जलाभिषेक को लेकर पटमदा, बोड़ाम, चांडिल, निमडीह, जमशेदपुर समेत विभिन्न इलाकों से हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी।

सोमवार को भगवान शिव के शरण में चढ़ाए जाने वाली जलाभिषेक को लेकर रविवार दोपहर से ही भक्तों का आवागमन दलमा शिव मंदिर की ओर शुरू हो गया था।

भीड़ को नियंत्रण करने के लिए दलमा बूढ़ा बाबा सेवा समिति के दर्जनों मेंबर्स पूरी तैयारी से श्रद्धालुओं का स्वागत किए। वही मंदिर प्रांगण में विभिन्न क्षेत्रों से आए व्यवसायियों द्वारा दर्जनों दुकान लगाए गए हैं। जहां भक्तों को फल फूल आदि प्रसाद मुहैया कराए जारहे थे।चारपहिया एवं दोपहिया वाहनों को सुरक्षित रखने के लिए मंदिर कमेटी के सदस्यों द्वारा तैयारी की गई है। मंदिर के मुख्य पुजारी शिव चरण सिंह एवं आटा बाबा ने कहा कि सोमवार को होने वाली जलाभिषेक को लेकर मंदिर कमेटी की ओर से पूरी तैयारी की गई है। रविवार शाम से ही मंदिर प्रांगण में भजन कीर्तन का शुभारंभ किया गया है। मंदिर प्रांगण में जलाभिषेक को लेकर भक्तों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए दलमा बूढ़ा बाबा समिति के सदस्यों द्वारा पूरी तैयारी की है।मंदिर प्रांगण में लाइटिंग की भी व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि रविवार शाम से ही भक्तों का मंदिर प्रांगण में पहुंचना जारी है। सोमवार की प्रातः भक्तों का तांता लगा रहा, वे पुष्प, बेलपत्र सहित नवैध आदि से पूजन किए।सभी भगवान शिव से अपने परिवार और परिजनों सहित सभी की सुशहाली का आशीर्वाद मांगे।

Related Posts