Crime

नक्सलियों के लगाए आईडी बम विस्फोट में कमांडेंट के बाद अब जवान हुआ घायल

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड:पश्चिमी सिंहभूम जिले के गोइलकेरा थाना क्षेत्र अंतर्गत नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान एक आईईडी विस्फोट हुआ है। जिसमे एक जवान के घायल हो गए है।
जानकारी के अनुसार प्रतिदिन की तरह सोमवार सुबह भी रूटीन पेट्रोलिंग पर निकले थे। तभी नक्सलियों के द्वारा पूर्व में पुलिस जावनों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से लगाए गए आईईडी विस्फोट हो गया है। इस विस्फोट में एक पुलिस जवान घायल हो गया है। बेहतर इलाज के लिए उन्हें अस्पताल भेजा गया है। हालांकि आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।
गोरतलब हो कि पिछले बुधवार को नक्सलियों के साथ पुलिस जावनों की मुठभेड़ हो गई थी।जिसमे डिप्टी कमांडेंट दीपक तिवारी को हाथ में गोली लगी थी। जिसके बाद उन्हें एयरलिफ्ट करके रांची भेजा गया था। वहीं गोइलकेरा क्षेत्र में जंहा मुठभेड़ हुई है वंहा पुलिस ने उस क्षेत्र को सील करके सर्च ऑपरेशन चला रही है। यहां पर अब डिप्टी कमांडेंट के बाद जवान आईईडी बम की चपेट में आकर मामले रूप से जख्मी हो गया है।
पश्चिमी सिंहभूम जिले में लगातार नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चला रहा है।27 मई 2023 से अभियान टोन्टो थानान्तर्गत ग्राम तुम्बाहाका एवं अंजदबेड़ा के सीमावर्ती क्षेत्र एवं गोईलकेरा थानान्तर्गत ग्राम कुईड़ा एवं मारादिरी के सीमावर्ती क्षेत्र में प्रारंभ किया गया है। इस अभियान को रोकने के लिए नक्सलियों ने अनेक बार धमकी दी है। साथ ही क्षेत्र में लैंडमाइंस लगा रखा है।जिसकी चपेट में पुलिसकर्मी और ग्रामीण आ रहे हैं। अनेक लोगों ने जान गवाई हैं। वही जख्मी भी हुए हैं।

Related Posts