Crime

हजारीबाग सड़क दुर्घटना में कृषि वैज्ञानिक और बैंक कर्मी की मौत…..

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखण्ड: हजारीबाग जिले में दो अलग-अलग स्थानों पर सड़क दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई है।हादसे में एक कृषि वैज्ञानिक और एक बैंक कर्मी शामिल हैं।
पहली घटना बरही में एनएच 33 पर इटखोरी मोड़ के दाउदनगर के समीप हुई है। जिसमें बिरसा कृषि बीज अनुसंधान केंद्र गौरियाकरमा के कृषि वैज्ञानिक एसबी सिंह की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। जानकारी के अनुसार एसबी सिंह हजारीबाग के शिवदयाल नगर स्थित अपने घर से चार पहिया गाड़ी ड्राइव करते हुए बीज अनुसंधान केंद्र गौरियाकरमा जा रहे थे।इसी क्रम में इटखोरी मोड़ के करीब दाउदनगर के पास एक बाइक सवार को बचाने के चक्कर में उनकी गाड़ी पुल से नीचे गिर गई।जिससे घटनास्थल पर ही कृषि वैज्ञानिक की मौत हो गई।
वहीं घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई।जानकारी मिलते ही बीज अनुसंधान केंद्र से कई कर्मी और पदाधिकारी मौके पर पहुंचे।पुलिस की मदद से उनके शव को गाड़ी के नीचे से निकाला गया।इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हजारीबाग के अस्पताल में भेज दिया है। जानकारी के अनुसार मृदुभाषी डॉ सिंह मूल रूप से बलिया के रहने वाले थे।वे वर्ष 2005 से बिरसा कृषि बीज अनुसंधान केंद्र गौरियाकरमा में पदस्थापित थे। वह अपने पीछे पत्नी, दो पुत्र और एक पुत्री छोड़ गए हैं।वहीं कृषि वैज्ञानिक की सड़क हादसे में मौत से बीज अनुसंधान केंद्र सहित गौरियाकरमा के कर्मियों और पदाधिकारियों में शोक की लहर दौड़ गई है।केंद्र के उपनिदेशक श्रीनिवास गिरी, केंद्र के सभी कर्मी, सामाजिक कार्यकर्ता दुलार यादव, मुखिया कुमारी मीरा, रोहन यादव, संजय रविदास आदि ने उनकी मौत पर शोक व्यक्त किया है।

राँची निवासी बैंक कर्मी की बरही में सड़क हादसे में मौत

दूसरी घटना बरही के हजारीबाग प्रखंड गेट के समीप बाइक दुर्घटना में विजैया सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के कैशियर विवेक कुजुर (30 ) की मौत हो गई।जेब में मिले आधार कार्ड से शव की पहचान हुई।मृतक राँची के नामकुम थाना क्षेत्र के लोवाडीह कोचा टोला के तीसरी गली के रहने वाला था।प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बैंक कर्मी अपनी बाइक (संख्या जेएच 01ईयू 3405) से हजारीबाग की ओर से जा रहा था।अचानक उसकी बाइक हजारीबाग रोड यूनियन बैंक के 100 कदम आगे ट्रक से टकरा गई।जिससे बैंक कर्मी घायल होकर सड़क पर गिर गया। उनके नाक से काफी खून गिरने लगा। स्थानीय लोगों की मदद से बैंक कर्मी को अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचाया गया। जहां चिकित्सकों ने जांच कर उसे मृत घोषित कर दिया।इसके बाद घटना की जानकारी मिलते ही इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी अस्पताल पहुंचे और जरूरी पूछताछ की। साथ ही घटना की जानकारी मृतक के परिजन को दी गई। वहीं पुलिस जांच में घटना की मुख्य वजह बाइक चलाते वक्त हेड फोन का इस्तेमाल पाया गया है। जो बैंक कर्मी के कान में करीब सवा घंटा से लगा हुआ था।घटना के बाद भी हेडफोन चालू था।

Related Posts