Crime

माओवादी नक्सलियों ने एयरटेल का टावर विस्फोट से किया ध्वस्त

 

संजय कुमार सिंह

झारखंड: पश्चिम सिंहभूम जिला में भाकपा माओवादी नक्सलियों ने गोईलकेरा थाना अन्तर्गत कोल्हान रिजर्व वन क्षेत्र के अत्यंत सुदूरवर्ती एवं नक्सल प्रभावित क्षेत्र स्थित पाटुंग गांव में एयर टेल मोबाइल टावर को बम विस्फोट से ध्वस्त कर दिया है। यह टावर 5- 6 महीना पहले लगाया गया था।जिससे क्षेत्र के लोगों के बीच कनेक्टिविटी सही रह सके।
नक्सलियों ने यह घटना 16 मई मंगलवार की देर शाम अंजाम दिया है। ग्रामीणों ने पुलिस से कहना है कि दर्जनों हथियारबंद नक्सली पाटुंग गांव पहुंचे थे। ग्रामीणों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया। उसके बाद पाटुंग स्कूल के पास एयरटेल टावर में विस्फोटक लगा कर विस्फोट कर दिया। जोरदार धमाके से एयरटेल टावर क्षतिग्रस्त हो गया।

डीजी सेट व अन्य उपकरण पुरी तरह से नष्ट हो गये हैं।
गौरतलब हो कि नक्सलियों ने 15 मई को बंद का आह्वान किया था इस दिन नक्सलियों ने किसी घटना को अंजाम नहीं दिया लेकिन उसके दूसरे दिन यानी 16 मई को बम विस्फोट कर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। अक्सर इस क्षेत्र में नक्सलियों के बड़े दस्ते आकर रहते हैं और पुलिस से मुठभेड़ भी होता रहा है। इस क्षेत्र में पुलिस को घुसने से रोकने के लिए नक्सलियों ने जगह-जगह बम माइंस लगाए हुए हैं। नक्सलियों ने ग्रामीणों को पोस्टर द्वारा अगाह किया था कि वे जंगल क्षेत्र में प्रवेश न करें। बम के मानिस लगे हुए हैं। इसके बाद भी ग्रामीण मजबूरी में जंगल से लकड़ी और रोजी-रोटी का साधन की तलाश में जंगल में जाते रहे हैं। और नक्सलियों द्वारा लगाए गए माइंस की चपेट में आकर जख्मी होने के साथ अपनी जान भी गवांते रहे हैं।

Related Posts