Crime

32 साल पुराने इस हत्याकांड में बाहुबली मुख्तार अंसारी को उम्रकैद की सजा

 

न्यूज़ लहर संवाददाता

यूपी:बाहुबली मुख्तार अंसारी को वाराणसी की MP MLA कोर्ट ने 32 साल पुराने अवधेश राय हत्याकांड मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई है। एमपीएमएलए कोर्ट ने माफ‍िया और पूर्व विधायक मुख्‍तार अंसारी को अवधेश राय मर्डर में दोषी माना है। उम्रकैद के साथ ही 1 लाख का जुर्माना भी लगाया गया है।

बता दें कि, 3 अगस्त 1991 को कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक अजय राय के भाई अवधेश राय की वाराणसी में अजय राय के घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मुख्तार अंसारी ने जब वारदात को अंजाम दिया था, उस दौरान वह विधायक नहीं था। लगभग 32 साल बाद कोर्ट का यह फैसला आया है। अवधेश राय कांग्रेस नेता अजय राय के भाई थे। शहर के चेतगंज थाने से महज 50 मीटर दूर बदमाशों ने अवधेश राय की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

अवधेश राय की हत्या के मामले में आरोप मुख्तार अंसारी पर लगा था। करीब 32 साल पुराने इस हत्याकांड पर आज यानी सोमवार को वाराणसी की MP MLA कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है। यह घटना 1991 की है, जब 3 अगस्त 1991 को वाराणसी के लहुराबीर में अवधेश राय की उनके घर के बाहर ही हत्या कर दी गई थी। मृत अवधेश राय के परिजनों ने यूपी सरकार से परिवार की सुरक्षा के लिए गुहा लगायी है। उन्होंने प्रेस को बताया है कि मुख्तार अंसारी को सजा होने के बाद वह पलटवार करेगा।अब पहले से ज्यादा उनके परिवार को परिवार की सुरक्षा की आवश्यकता है। अगर उनके साथ कोई अप्रिय घटना घटती है तो इसके लिए जिम्मेवार यूपी सरकार होगी।

Related Posts