National

जैक डोर्सी ने आरोप लगाया था कि भारत में मिली थी ट्विटर बंद करने की धमकी,जानिये सरकार ने क्या दिया जवाब

न्यूज़ लहर संवाददाता
नई दिल्ली:भारत में ट्विटर बंद करने की धमकी मिली थी ऐसे आरोप ट्विटर के मालिक के द्वारा लगाए जाने पर सरकार ने पूरा विश्लेषण किया है और बताया है कि क्या मामला था।
डॉर्सी ने कहा, भारत एक ऐसा देश है, जहां से किसान आंदोलनआंदोलन के दौरान हमारे पास बहुत सी मांगें आ रहीं थीं, कुछ खास पत्रकारों को लेकर जो सरकार के आलोचक थे। हमसे यहां तक कहा गया कि हम भारत में ट्विटर को बंद कर देंगे। यह हमारे लिए बड़ा बाजार है। डॉर्सी के आरोप पर केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक एवं आईटी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने प्रतिक्रिया देते हुए इसे पूरी तरह झूठ करार दिया। उन्होंने कहा कि न तो कोई जेल गया और न ही ट्विटर को बंद किया गया।
पिछले साल, ट्विटर ने कर्नाटक उच्च न्यायालय को बताया था कि उसे 2021 में दिल्ली की सीमाओं पर किसान आंदोलन के दौरान कई अकाउंट्स को पूरी तरह से ब्लॉक करने के लिए कहा गया। ट्विटर ने उच्च न्यायालय के समक्ष अपनी याचिका में कहा कि केंद्र सरकार द्वारा अकाउंट्स ब्लॉक करने का आदेश संविधान के तहत उपयोगकर्ताओं के अधिकारों का उल्लंघन हैं। याचिका में सरकार के कदम को मनमाना और आईटी एक्ट की धारा 69ए का उल्लंघन भी बताया गया है। केंद्र सरकार का कहना था कि ब्लॉक करने के आदेश राष्ट्रीय और जनहित में जारी किए गए थे और हिंसा को रोकने के लिए कार्रवाई की गई थी।
सौजन्य:पब्लिक रिपोर्टर

Related Posts