Crime

आदित्यपुर पुलिस ने हत्या और फायरिंग कांड का किया खुलासा, 9 अपराधी गिरफ्तार, हथियार बरामद

न्यूज़ लहर संवाददाता
झारखंड: सरायकेला खरसावां जिला स्थित आदित्यपुर पुलिस ने क्षेत्र में हुए हत्या और फ़ायरिंग मामलों का उद्भेदन करते हुए कुल 9 अपराधकर्मियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से पिस्तौल और गोली सहित अन्य सामान बरामद किया है।
बीते बुधवार की रात कल्पनापुरी पहाड़ी मैदान के समीप हुए विवेक सिंह हत्याकांड और बीते रविवार को जमीन कारोबारी रॉकी कालिंदी और उसके तीन वर्षीय बेटे पर हुए जानलेवा हमले का पुलिस ने खुलासा किया है।

विवेक सिंह हत्याकांड

विवेक सिंह हत्याकांड में शामिल सात अपराधियों के नाम निम्नलिखित हैं:
1. सुशांत सिंह देव उर्फ टूना सिंह
2. सोनू वर्मा उर्फ सोनू बच्चा
3. दुःशासन महतो
4. जयप्रकाश महतो
5. सूरज तांती उर्फ सूरज तंतुबाई
6. राजेंद्र महंत उर्फ राजन
7. मान सिंह मुर्मू

इनके पास से पुलिस ने तीन देशी पिस्तौल, दो देसी कट्टा, 7.65 एमएम की 8 जिंदा गोलियां, 8 एमएम की 6 गोलियां, दो पीस बोतल बम, घटना में प्रयुक्त दो मोटरसाइकिल और एक मोबाइल फोन बरामद किया है।

रॉकी कालिंदी और उसके बेटे पर हमला

रॉकी कालिंदी और उसके बेटे पर फायरिंग मामले में शामिल अपराधियों के नाम इस प्रकार हैं:
1. झामुमो नेता राजेश गोप
2. सादन गोप

इनके पास से पुलिस ने देसी कट्टा, तीन जिंदा गोलियां, तीन गोली का खोखा और एक मारुति सुजुकी स्विफ्ट कार बरामद किया है।

पुलिस की कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक (एसपी) मनीष टोप्पो ने जानकारी देते हुए बताया कि घटना के बाद एसडीपीओ के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया था। एसआईटी ने तकनीकी और मानवीय सूचनाओं के आधार पर मिले साक्ष्यों पर कार्रवाई करते हुए सातों अपराधियों को गिरफ्तार किया है। सभी ने अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है, जिन्हें पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है।

एसपी मनीष टोप्पो ने बताया कि जमीन और स्क्रैप के कारोबार में वर्चस्व को लेकर राजेश गोप ने रॉकी और उसके बेटे पर जानलेवा हमला किया था। दोनों अपराधियों ने अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है और उन्हें भी पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है।

इस सफल कार्रवाई के लिए एसपी ने सभी पुलिस पदाधिकारियों और कर्मियों की सराहना की।

Related Posts