Regional

विवाह के दौरान वर की हार्ट अटैक से मौत,पश्चिमी सिंहभूम की बेटी की मांग में सिंदूर पड़ते ही हुई विधवा, मातम में बदला विवाह समारोह 

संजय कुमार सिंह

बिहार: भागलपुर से बहुत दुखद खबर आयी है।जिसको सून कर सहज विश्वास नहीं होगा।जब एक सैकड़ों सपने संजोए युवती सुहागन बनते ही विधवा बन गई। ऐसी ही घटना झारखंड के पश्चिम सिंहभूम की रहने वाली एक बेटी के साथ हुआ है। दुल्हन की मांग तब उजड़ गई,जब उसकी मांग में सिंदूर भर मंगलसूत्र पहनाने वाले इंजीनियर दूल्हे विनीत प्रकाश की दिल का दौरे से मौत हो गई।दूल्हे के चक्कर खाकर गिरते ही आनन-फानन में परिजनों ने जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने उसे देखते ही मृत घोषित कर दिया।खबर के अनुसार,सॉफ्टवेयर इंजीनियर विनीत बरारी थाना क्षेत्र के छोटी खंजरपुर स्थित झौआ कोठी निवासी मुकुंद मोहन झा का पुत्र था,उसकी शादी झारखण्ड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के कुम्हार टोला निवासी की पुत्री से तय हुई थी।

बुधवार की रात मिरजान स्थित विवाह भवन में शादी समारोह खुशी-खुशी संपन्न हो रहा था, उसी दौरान अचानक दूल्हे की मौत से शादी की खुशियां मातम में बदल गई। पश्चिमी सिंहभूम से पर‍िवार अपनों को लेकर बेटी के विवाह लिए भागलपुर के मिरजान स्थित विवाह भवन पहुंचा था।बताया जाता है कि विनीत अपने दोस्तों और रिश्तेदारों संग शादी की खुशी में चहक रहा था। किसी एंगल से वह असहज नहीं लग रहा था। बारात दरवाजे पर लगी, सभी नाचे-झूमे और जब दुल्‍हन की मांग में सिंदूर भरने की बारी आई तो भी विनीत के कदम नहीं लड़खड़ाए थे। विवाह के बाद वह अचानक लड़खड़ा कर गिर पड़ा। तब परिजन आनन-फानन में उसे इलाज के लिए हॉस्पिटल ले गए। जहां डॉक्टरों ने जांच है मृत घोषित कर दिया।

पुलिस विनीत के शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया है। मोजाहिदपुर पुलिस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली है। मोजाहिदपुर थानाध्यक्ष ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर सारी आशंकाएं दूर हो जाएगी।

Related Posts